CLAT 2020 Postponed Exam date: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Consortium of National Law University, CNLU) ने एक बार फिर CLAT 2020 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। परीक्षा 28 सितंबर को आयोजित की जाएगी। सीएनएलयू ने यह फैसला नोवेल कोरोना वायरस महामारी के कारण विभिन्न राज्यों ने मौजूदा हालात को देखते हुए लिया है। स्थगित करने की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट clat.ac.in या consortiumofnlus.ac.in पर मिल जाएगी। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है, “7 सितंबर, 2020 के लिए UG और PG दोनों उम्मीदवारों के लिए सीएलएटी 2020 परीक्षा सोमवार, 28 सितंबर, 2020 को दोपहर 2 से 4 बजे तक स्थगित कर दी गई है।”

दरअसल, यह पहली बार नहीं है जब COVID-19 के कारण परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इस वर्ष की परीक्षा को पहले ही कई बार स्थगित किया जा चुका है। अधिसूचना के अनुसार, विशेषकर पश्चिम बंगाल और बिहार के लॉकडाउन की स्थिति के कारण परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा, अधिसूचना ने उम्मीदवारों को ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से जाने का सुझाव दिया।

NEET 2020 Admit Card: Check Direct Link here

कॉन्सोर्टियम ऑफ़ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ की कार्यकारी समिति ने 27 अगस्त को एक बैठक की, जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों में COVID 19 महामारी और उसके परिणामस्वरूप उत्पन्न परिस्थितियों के संदर्भ में किए गए एहतियाती उपायों की समीक्षा की गई।

बता दें कि, कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) देश भर के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) कानून कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। CLAT का आयोजन नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम द्वारा प्रतिनिधि विश्वविद्यालयों से किया जाता है।

UGC Guidelines for University Final Year Exam 2020 Live: Check here

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link