CISF ASI Recruitment 2021: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) भर्ती 2020 के माध्यम से असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद भरे जाने हैं। यह भर्ती लिमिटेड डिपार्टमेंटल कंपीटिटिव एग्जाम (LDCE) के माध्यम से होनी है। जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 5 फरवरी 2021 तक कर सकते हैं। CISF द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद के लिए 690 पदों पर भर्ती की जाएगी। हालांकि, अंतिम चयन के समय पदों की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चयन प्रक्रिया के अनुसार, वे सभी जिन्होंने नियमित सेवा के 5 साल पूरे कर लिए हैं, जैसे हेड कांस्टेबल / जीडी कांस्टेबल / ट्रेड्समैन और कांस्टेबल परीक्षा में उपस्थित होने के योग्य हैं। उम्मीदवार यहां पात्रता मानदंड, चयन मानदंड और अन्य डिटेल्स देख सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया से 690 पद भरे जाने हैं। पात्रता मानदंड की बात करें तो उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके लिए कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी गई है। इसके अलावा सरकारी मानदंडों के अनुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

उम्मीदवारों का चयन सेवा रिकॉर्ड, लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षण, डिटेल्ड मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। फाइनल सलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना आवेदन सीआईएसएफ के संबंधित जोनल डीआईजी को 5 फरवरी 2021 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख 12 फरवरी 2021 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link