CISCE ISC और ICSE बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है। CISCE ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को 4 जनवरी से स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति देने के लिए लिखा है, ताकि 10 वीं और 12 वीं कक्षा के बोर्ड के छात्र प्रॉजेक्ट कार्यों, प्रक्टिकल कार्यों, SUPW और डाउट क्लियरिंग सेशन में हिस्सा ले सकें। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने एक बयान में कहा कि अगर स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाती है, तो वे सरकार द्वारा निर्धारित सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों और SOP का पालन करेंगे।

CISCE ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से अप्रैल-मई 2021 में होने वाले राज्य चुनावों की तारीखों के बारे में भी पूछा है ताकि CISCE ICSE बोर्ड परीक्षा 2021 और ISC बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखों को फाइनल किया जा सके। CISCE ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि, CISCE ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से उन राज्यों की चुनाव तारीखों को साझा करने का भी अनुरोध किया है जो अप्रैल-मई 2021 में होने वाले हैं। इससे CISCE ICSE- कक्षा 10 कक्षा 12 के लिए शेड्यूल को फाइनल करने में सक्षम होगा। साल 2021 की परीक्षाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन परीक्षाओं को देने वाले उम्मीदवारों द्वारा सामना की जाने वाली तारीखों, परीक्षाओं में व्यवधान या कोई असुविधा नहीं हो।

मार्च से स्कूल बंद: CBSE, CISCE या राज्य बोर्डों से संबद्ध पूरे भारत में स्कूल कोविड -19 महामारी और लॉकडाउन के कारण मार्च 2020 से बंद हैं। CISCE ने कहा कि कक्षाएं बंद होने के बावजूद ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों मोड में जारी रहीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link