CHSE Odisha +2 Science Result 2020 date and time: ओडि़शा बोर्ड 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए लगभग 1 लाख छात्रों को अपने रिजल्‍ट का इंतजार है। बता दें कि परीक्षाएं कोरोना संक्रमण के चलते इस वर्ष नहीं हो पाई थीं और जुलाई महीने के लिए स्‍थगित कर दी गई थीं। हालांकि, बाद में बोर्ड ने परीक्षाओं को रद्द कर दिया और अब छात्र अपने रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा में शामिल हुए छात्रों का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है क्‍योंकि बोर्ड ने रिजल्‍ट जारी करने की डेट और समय की घोषणा कर दी है।

काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (CHSE) ओडिशा कल बुधवार 12 अगस्त को कक्षा 12 की साइंस स्‍ट्रीम की बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित करने जा रहा है। इस वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र दोपहर 12:30 बजे के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। बोर्ड ने ट्विटर के माध्‍यम से यह आधिकारिक जानकारी साझा की है। छात्रों को अपने रोल नंबर और अन्‍य डीटेल्स की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा।

स्कूल शिक्षा विभाग ने एक ट्वीट में कहा, “+2 साइंस स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट 12 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे घोषित किया जाएगा और परिणाम orissaresults.nic.in पर उपलब्ध होगा।” परिणाम की घोषणा शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास करेंगे। इस वर्ष विज्ञान की परीक्षा में लगभग एक लाख छात्र उपस्थित हुए थे, जबकि जुलाई में लंबित परीक्षा बाद में रद्द कर दी गई थी।

अपना रिजल्‍ट छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अतिरिक्‍त अन्‍य ऑफलाइन माध्‍यम से भी चेक कर सकेंगे। अपना रिजल्‍ट मोबाइल पर पाने के लिए उम्‍मीदवार नीचे दिए गए फॉर्म में अपनी जानकारी दर्ज कर दें और रिजल्‍ट जारी होते ही रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर छात्रों को उनका रिजल्‍ट मिल जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link