CHSE Odisha +2 Commerce Result 2020 date and time: काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (CHSE), ओडिशा बुधवार (19 अगस्त) को कक्षा 12 कॉमर्स स्ट्रीम के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है। जो छात्र इस वर्ष की 12वीं कॉमर्स की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट chseodisha.nic.in और orissaresults.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट देख सकेंगे। शिक्षा मंत्री समीर रंजन दाश ने कहा कि वार्षिक कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्‍ट सुबह 11:30 बजे घोषित किया जाएगा।

कोरोनावायरस के कारण लागू लॉकडाउन के चलते राज्य में प्लस टू परीक्षा मार्च में आयोजित नहीं की जा सकी थीं, और बाद में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण रद्द कर दी गई थीं। बचे हुए सब्‍जेक्‍ट्स के लिए, सरकार ने मूल्यांकन के लिए एक विशेष मूल्यांकन योजना की घोषणा की। योजना के अनुसार, यदि कोई छात्र तीन से अधिक पेपरों में उपस्थित हुआ है, तो उसके लिए सर्वश्रेष्ठ तीन विषयों के औसत अंकों के आधार नंबर दिए जाएंगे।

छात्र आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकेंगे। सीएचएसई ओडिशा परिणाम की जांच के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। पूछे गए विवरण दर्ज करके लॉग इन करें। जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्‍ट स्क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link