CGPSC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमिशन (CGPSC) ने लॉ ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CGPSC Law Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर 23 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 दिसंबर 2021 से शुरू की गई थी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ विधि अधिकारी के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से सामान्य अध्ययन और विधि से कुल 300 अंकों के 150 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 33% अंक प्राप्त करना होगा।

MPSC Recruitment 2022: महाराष्ट्र में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें ऑनलाइन आवेदन, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

विधि अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लॉ में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित बेरोजगारों के हित को ध्यान में रखते हुए, राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 साल में 5 साल की छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPRVUNL Recruitment 2022: जूनियर इंजीनियर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां जानें आवश्यक योग्यता

विधि अधिकारी पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत 56100 रुपए से 177500 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Chhattisgarh Law Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 23 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए छत्तीसगढ़ के मूल / स्थानीय निवासी को 300 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link