दिल्ली के सेंटर फॉर सिविल सोसायटी (CCS) ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ थिंकटैंक-2019 की सूची में जगह बनाई है। पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी द्वारा जारी रैंकिंग में सोशल पॉलिसी थिंक टैंक्स की सूची में सीसीएस को 52वां स्थान मिला है। वहीं, चीन, भारत, जापान और कोरिया के सर्वश्रेष्ठ थिंकटैंक की लिस्ट में सीसीएस को 16वां स्थान मिला है। जबकि नॉन यूएस की कैटेगरी में 71वां स्थान प्राप्त हुआ है।

गौरतलब है कि पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किये जाने वाले प्रतिष्ठित वार्षिक रैंकिंग में इस साल दुनिया के 171 देशों के 8,248 थिंक टैंक को शामिल किया गया था। बता दें कि सीसीएस द्वारा पिछले साल जारी किये गए ‘डी-कंस्ट्रक्टिंग के-12 गवर्नेंस इन इंडिया’ रिपोर्ट को दुनिया भर के थिंकटैंक्स द्वारा प्रस्तुत सर्वश्रेष्ठ रिपोर्ट में भी जगह मिली है।

बता दें कि पब्लिक पॉलिसी के क्षेत्र में काम करने वाला सेंटर फॉर सिविल सोसायटी (CCS) पिछले 10 सालों से लगातार दुनिया सर्वश्रेष्ठ 100 थिंकटैंक्स की सूची में जगह बनाता आ रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link