CEED, UCEED 2021 Final Answer Key: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे ने अंडर ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (UCCED), कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन (CEED) 2021 के लिए अंतिम उत्तर कुंजी (Final Answer key) जारी कर दी है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे उत्तर कुंजी को वेबसाइटों- uceed.iitb.ac.in, ceed.iitb.ac.in के माध्यम से देख सकते हैं।

दरअसल, अभी भाग A की उत्तर कुंजी जारी की गई है, जबकि भाग B उत्तर कुंजी जल्द ही जारी की जाएगी। प्रवेश परीक्षा 17 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी। छात्रों की सुविधा के लिए, हमने नीचे चरणों बताया है कि छात्र कैसे उत्तर कुंजी की चेक कर सकते हैं।

CEED, UCEED 2021 final answer key: यहां देखें उत्तर कुंजी चेक करने के चरण

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइटों ceed.iitb.ac.in, uceed.iitb.ac.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर, उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: स्क्रीन पर प्रश्न आधारित उत्तर कुंजी की एक पीडीएफ फाइल दिखाई देगी।

चरण 4: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लें।

CEED रिजल्ट 8 मार्च को जारी किया जाएगा, जबकि UCEED रिजल्ट 10 मार्च को घोषित किया जाएगा। अंतिम CEED स्कोर की कैल्कुलेशन पार्ट A के अंकों में 25 प्रतिशत वेटेज और भाग B में प्राप्त अंकों के लिए 75 प्रतिशत वेटेज देकर की जाएगी।

CEED और UCEED के बारे में: UCEED IIT बॉम्बे, IIT गुवाहाटी, IIT हैदराबाद और IIITDM जबलपुर में बैचलर ऑफ डिजाइन (BDes) कार्यक्रम में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। जबकि CEED का संचालन IIT बॉम्बे द्वारा IISc बैंगलोर, IIT बॉम्बे, IIT दिल्ली, IIT गुवाहाटी, IIT हैदराबाद, IIT कानपुर और IIITDM जबलपुर में मास्टर ऑफ डिज़ाइन (MDes) प्रोग्राम में और IISc बैंगलोर, IIT बॉम्बे, IIT गुवाहाटी, IIT हैदराबाद और IIT कानपुर में डिजाइन में पीएचडी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए किया जाता है। IIT बॉम्बे, UCEED-CEED कार्यान्वयन समिति 2021 के मार्गदर्शन में, प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link