CBSE Term 2 Exams 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं टर्म 2 परीक्षाओं के लेकर वेबिनार शुरू कर दिया गया है।
छात्र https://www.youtube.com/watch?v=IC5AwyM1cyE के लिंक पर क्लिक कर वेबिनार सुन सकते हैं। बोर्ड ने इसका नोटिफिकेशन पहले ही जारी कर दिया था।

वेबिनार सीबीएसई के यू ट्यूब चैनल पर लाइव पर रहेगा। इसमें टर्म परीक्षा की तैयारियों के बारे में छात्रों और अभिभावकों को बताया जाएगा। वेबिनार 11 बजे से शुरू है और यह एक घंटे तक चलेगा। छात्र सीबीएसई के Youtube चैनल ‘BoardExams@CBSE’ के जरिए इसका लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं।

इसके जरिए टर्म 2 परीक्षा को लेकर छात्रों की आसंकाओं को दूर किया जाएगा। साथ ही परीक्षा के दौरान कोरोना सुरक्षा दिशा-निर्देश के बारे में भी छात्रों क बताया जाएगा। साथ ही असेसमेंट क्राइटेरिया के भी बारे में बताया जाएगा।

बता दें कि सीबीएई ने रेगुलर और प्राइवेट छात्रों के लिए टर्म 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया था। सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा पहले से निर्धारित 50 फीसदी पाठ्यक्रम पर आयोजित की जाएगी। टर्म 2 की परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा। सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। 10वीं टर्म 2 परीक्षा 24 मई और 12वीं टर्म 2 परीक्षा 15 जून 2022 को समाप्त होगी।




Source link