CBSE Board Class 12 Exam 2021 Date Live Updates: सुप्रीम कोर्ट ने 12वीं बोर्ड सीबीएसई की परीक्षा रद्द करने की याचिका पर आज यानी 31 मई 2021 को सुनवाई की। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि वह दो दिनों में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला करेगा। सुप्रीम कोर्ट 3 जून को मामले की सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन के समय पर सहमति जताते हुए केंद्र और सीबीएसई से गुरुवार तक अपना फैसला साझा करने को कहा है। न्यायमूर्ति खानविलकर ने अटॉर्नी जनरल से कहा, आप एक निर्णय लें। लेकिन अगर आप परीक्षा आयोजित नहीं करने के लिए पिछले साल लिए गए निर्णय से विचलित हो रहे हैं, तो आपको हमें अच्छे कारण बताना चाहिए।

CBSE, ICSE Board Class 12 Exam 2021 Live Updates: Check here

इस महामारी के बीच कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की यह दूसरी तारीख थी। शीर्ष अदालत ने 28 मई को न्यायमूर्ति एएम खानविलकर की अगुवाई वाली पीठ ने याचिका पर सुनवाई की थी। सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में याचिकाकर्ता सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट ममता शर्मा को केंद्र, सीबीएसई और सीआईएससीई को एडवांस कॉपी देने को कहा। कोर्ट ने आगे कहा था कि केंद्र, सीबीएसई के सुनवाई के लिए उपस्थित होने के बाद वे 31 मई को याचिका पर फैसला करेंगे।

एडवोकेट ममता शर्मा द्वारा दायर याचिका में केंद्र, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) को सीबीएसई और आईसीएसई कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्देश देने की मांग की गई है। याचिका में, अधिवक्ता ने उच्चतम न्यायालय से राष्ट्रीय परीक्षा आयोजित करने वाले अधिकारियों को विशिष्ट समय सीमा के भीतर वस्तुनिष्ठ पद्धति के आधार पर कक्षा 12 के परिणाम घोषित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है। इसके अलावा, लगभग 7000 अभिभावकों ने भी इस महामारी के बीच कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है।

Sarkari Result 2021, Naukri-Jobs Live Updates: Check Here

Live Blog

CBSE, ICSE Board Class 12 Exam 2021 Live Updates:


Source link