CBSE Board Exam Latest Update: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education, CBSE) उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अलग तैयारी में है। सीबीएसई ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली स्कूलों के प्रधानाचार्यों से उन छात्रों की सूची मांगी है, जो 7 मार्च तक परीक्षाओं में नहीं बैठ सकते हैं। बोर्ड ने कहा, दिल्ली पुलिस के साथ हमारे चल रहे परामर्श के मुताबिक, बोर्ड परीक्षा को उन छात्रों के लिए सुचारू रूप से और सुरक्षित रूप से आयोजित किया जा सकता है, जो परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने की स्थिति में हैं। CBSE उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों की परीक्षाएं 2 मार्च से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करेगा।

दरअसल, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एक ही समय में, दिल्ली के उत्तर-पूर्वी में हिंसाग्रस्त रहे इलाकों से आने वाले कुछ छात्रों की परेशानी को देखते हुए उनकी परीक्षा बाद में आयोजित कर सकती है। बोर्ड, स्कूलों से मिलने वाली सिर्फ उसी लिस्ट में शामिल छात्रों की परीक्षा को लेकर विचार कर सकता है, जो 7 मार्च तक परीक्षा में नहीं बैठ सकते।

बता दें कि, दिल्ली हिंसा की वजह से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में होने वाली सभी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। इनमें 28 और 29 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं शामिल थीं, लेकिन 2 मार्च से होने वाली परीक्षाएं निर्धारित समय पर आयोजित की जाएंगी। इसके बाद 4 मार्च, 6 मार्च और 7 मार्च को भी दिल्ली में बोर्ड एग्जाम होने हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वे हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के बोर्ड परीक्षा केंद्रों को उचित सुरक्षा सुनिश्चित करें। साथ ही कोर्ट ने ये भी निर्देश दिया है कि परीक्षा केंद्रों को साफ-सुथरा किया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link