CBSE Board Exam 2020: राजधानी दिल्‍ली के नॉर्थ-ईस्‍ट इलाके में भड़की हिंसा के चलते सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन (CBSE) ने बुधवार 26 फरवरी को होने जा रहीं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को फिलहाल स्‍थगित कर दिया है। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार के अनुरोध पर बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

बोर्ड ने इस संबंध में अर्जेंन्‍ट प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी है। कल 10वीं कक्षा की अंग्रेजी की तथा 12वीं की वेब एप्लिकेशन और मीडिया विषय की परीक्षा होनी तय थी। यह परीक्षाएं केवल नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली के इलाकों में स्‍थगित की गई हैं तथा शेष दिल्‍ली में परीक्षाएं तय शिड्यूल के अनुसार ही होंगी।

जिन परीक्षा केन्‍द्रों की परीक्षाएं टली हैं, उनकी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.in पर उपलब्‍ध है। जारी प्रेस नोट में बोर्ड ने यह भी कहा है कि स्‍थगित हुई परीक्षा की नई तिथियों के बारे में जानकारी जल्‍द जारी की जाएगी। ऐसी कोई भी जानकारी छात्रों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही मिल सकेगी।

ज्ञात हो कि बीते 3 दिनों से दिल्‍ली के कई इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून के विरोधी और समर्थकों के बीच हिंसक झड़प चल रही हैं जिसमें मरने वालों की गिनती 10 पहुंच चुकी है। ऐसे में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तथा बच्‍चों एवं उनके अभिभावकों को किसी भी समस्‍या से बचाने के लिए परीक्षा को स्‍थगित करने का फैसला लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link