कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन जयपुर में हैं, अशोक गहलोत सरकार को बचाने में पूरी तरह व्यस्त हैं। व्यक्तिगत रूप से सीनियर लीडर अजय माकन के लिए एक खुशी का दिन था, वह इसे परिवार के साथ नहीं मना पाए। उनके बेटे ओजस्वी ने सीबीएसई बारहवीं कक्षा में चार सर्वश्रेष्ठ विषयों में 97.5 प्रतिशत स्कोर किया। सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट सोमवार 13 जुलाई को घोषित किए गए। माकन ने मिठाइयां नहीं बांटीं, लेकिन जयपुर के लोगों का कहना है कि गहलोत खेमे में जश्न था और मिठाइयां बांटी गईं, हालांकि इसकी वजह अलग थी। गहलोत खेमे ने दावा किया है कि कांग्रेस के अधिकांश विधायकों ने विधायक दल की बैठक की और जश्न मनाया।

रीजन वाइस जारी रिजल्‍ट के अनुसार पटना का रिजल्‍ट 74.57 प्रतिशत रहा है जो कि सबसे कम है। सबसे अच्‍छा रिजल्‍ट त्रिवेन्‍द्रम का 97.67 प्रतिशत रहा है। इस साल कुल 88.78 फीसदी छात्र परीक्षा में पास हुए हैं। पिछले साल के 83.40 प्रतिशत रिजल्‍ट के मुकाबले इस वर्ष रिजल्‍ट 5.38 प्रतिशत बढ़ा है। CBSE बोर्ड अब कुछ ही समय में कम्पार्टमेंट परीक्षा और वैकल्पिक परीक्षा के लिए शिड्यूल जारी करेगा। कम्‍पार्टमेंट एग्‍जाम की तारीखों का फैसला भारत सरकार के परामर्श से किया जाएगा।

ऐसे चेक करें CBSE बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

स्‍टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा।
स्‍टेप 4: अब आप अपनी डिटेल्स डालकर सबमिट कर दें।
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link