कॉमन एडमिशन टेस्ट, CAT 2020 रिजल्ट अगले हफ्ते तक आने की उम्मीद है। रिजल्ट से पहले, भारतीय प्रबंधन संस्थान, IIM इंदौर ने आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर फाइनल आंसर की जारी कर दी है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं। आधिकारिक सूचना के अनुसार, शिफ्ट 1 और 3 के लिए IIM CAT 2020 प्रश्न पत्र में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालाँकि, शिफ्ट 2 में QA सेक्शन में एक प्रश्न (ID 48916812935) के लिए आंसर की में एक बदलाव है। कैंडिडेट्स यहां प्रश्न चेक कर सकते हैं।

नोटिस के अनुसार, आंसर की को संशोधित किया गया है और जिन उम्मीदवारों ने दोनों सही उत्तरों में से कोई भी चिह्नित किया है, उन्हें नंबर दिए जाएंगे। गलत विकल्प के लिए, नेगेटिव मार्किंग लागू होगा। कैंडिडेट उत्तर कुंजी की जांच करने और स्कोर चेक करने के लिए iimcat.ac.in पर अपने अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं। हालांकि, परिणाम घोषित होने के बाद प्रतिशत स्कोर उपलब्ध होगा।

इस सवाल में किया गया है बदलाव

अब उपलब्ध फाइनल आंसर की के आधार पर, जो उम्मीदवार 29 नवंबर को CAT 2020 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। पिछले पैटर्न के अनुसार, कैट 2020 रिजल्ट आमतौर पर 4 जनवरी या 5 जनवरी को घोषित किया जाता है। अब फाइनल आंसर की उपलब्ध होने के साथ रिजल्ट इस सप्ताह के आखिर तक जारी होने की उम्मीद है। सभी उम्मीदवार रिजल्ट के बारे में नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर चेक करते रहें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link