High Court Stenographer Recruitment 2022: कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट में सिर्फ 2 दिनों का समय और बचा है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट के जरिए calcuttahighcourt.gov.in के जरिए 12 अप्रैल 2022 तक करें आवेदन

बता दें कि स्टेनोग्राफर के कुल 17 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि से पहले तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया आदि की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

Calcutta High Court Stenographer Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता
आवेदक का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। आवेदक की टाइपिंग स्पीड 120 मिनट प्रति शब्द होनी चाहिए।

High Court Stenographer Vacancy 2022: आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदक की उम्र 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र सीमा में एससी व एसटी वर्ग के आवेदकों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

High Court Bharti 2022 2022: आवेदन शुल्क
एससी व एसटी वर्ग के आवेदक को 300 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रुपए आवेदन फीस देना होगा।

High Court Stenographer Bharti 2022: चयन प्रक्रिया
आवेदकों का चयन टाइपिंग टेस्ट आदि प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती विज्ञापन को देख सकते हैं।




Source link