Cabinet Secretariat Recruitment 2022: कैबिनेट सचिवालय ने ट्रेनी पायलट पदों के लिए cabsec.gov.in पर अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

Cabinet Secretariat Recruitment 2022: कैबिनेट सचिवालय ने ट्रेनी पायलट के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 29 अप्रैल 2022 तक ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 6 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

ट्रेनी पायलट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारो के पास एक वैध वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस के साथ उच्चतर माध्यमिक या समकक्ष होना चाहिए। उपर्युक्त पद के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों को आयु, शैक्षिक योग्यता और केंद्रीय परीक्षा संगठन द्वारा जारी परिणाम कार्ड, वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस, अनुभव आदि के संबंध में प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित प्रतियां जमा करनी होंगी।

इस पद के लिए आवेदकों की उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच मांगी गई है। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी। कैबिनेट सचिवालय भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स स्तर 10 के अनुसार, 56,100 रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए पते (पोस्ट बैग नंबर 3003, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003) पर उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भेजना होगा। जिसमें अपेक्षित प्रमाण पत्र और दो स्व-सत्यापित हाल के पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटो होना चाहिए।

उम्मीदवाीरों की जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन पत्र को में कोई गलती नहीं होनी चाहिए। किसी भी हिस्से में किसी भी प्रकार कीओवरराइटिंग के कारण आवेदन पत्र को खारिज कर दिया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र भरते समय विशेष ध्यान रखें। कोई भी कॉलम खाली न छोड़ें। अपूर्ण/अहस्ताक्षरित तथा अपेक्षित प्रमाण-पत्रों के बिना आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।




Source link