BSSS Recruitment 2021: बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति (BSSS) ने राज्य स्तर पर मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 15 मार्च 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता: बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति (BSSS) द्वारा जारी नोटिफिकेश के अनुसार कुल रिक्त पदों की संख्या 20 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास MBBS डिग्री एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनत आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। वहीं बीसी / ईबीसी (पुरुष) उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष, यूआर, ईडब्ल्यूएस, बीसी (पुरुष) उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष, दिव्यांग आवेदकों के लिए संबंधित श्रेणी में ऊपरी आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट मिलेगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। उम्मीदवारों की आयु एवं शैक्षिक योग्यता की गणना 1 जनवरी, 2021 से की जाएगी।

चयन प्रक्रिया: बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति (BSSS) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 65,000 रुपए प्रतिमाह का वेतनमान दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए 19 फरवरी से 15 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link