BSEB 10th Marksheet 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने मैट्रिक परीक्षा का मार्कशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी कर दिया है। सभी छात्र अपने संबंधित स्कूल से बिहार बोर्ड मैट्रिक मार्कशीट प्राप्त कर सकेंगे।

BSEB Matric Marksheet 2022: जल्द मिलेगी मार्कशीट
बोर्ड द्वारा पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोशी और तिरहुत प्रमंडल में 9 जून और दरभंगा, पटना, मगध और सारण प्रमण्डल के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में 10 जून को सभी विद्यालयों के प्रधान को मैट्रिक मार्कशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट भेजा जाएगा।

BSEB 10th Marksheet 2022: बोर्ड ने जारी की यह लिस्ट
बिहार बोर्ड ने ऐसे स्कूलों की भी लिस्ट जारी की है जिन्होंने अभी तक वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2022 के लिए निर्धारित शुल्क नहीं जमा किया है। यह लिस्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर उपलब्ध है। बता दें कि इन स्कूलों के प्रधान द्वारा बकाया शुल्क ऑनलाइन जमा करने के लिए 9 जून से 15 जून तक का समय निर्धारित किया गया है। किसी भी स्थिति में शुल्क जमा न करने वाले स्कूलों को संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा मार्कशीट आदि नहीं उपलब्ध कराया जाएगा।

BSEB 10th Exam 2022: इस तारीख को घोषित हुआ था रिजल्ट
इस साल बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं की परीक्षा कोविड-19 महामारी के बावजूद भी 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का परिणाम 31 मार्च 2022 को जारी किया गया था। यह परिणाम राज्य शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा घोषित किया गया।‌ इस परीक्षा के लिए राज्य के 16,48,894 छात्रों ने भाग लिया था। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link