जिन स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन, परीक्षा फॉर्म भर दिया है पर फीस जमा नहीं कर पाये हैं, उनकी फीस स्कूल प्राचार्य एक नवंबर तक जमा कर पाएंगे।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 10वीं और 12वीं के उन स्टूडेंट्स को एक और मौका दिया है, जिन्होंने बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। बोर्ड ने 25 अक्टूबर को जारी एक नोटिफिकेशन में स्कूल प्रमुखों को 28 अक्टूबर तक बचे स्टूडेंट्स को लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा है।

यदि कोई छात्र मैट्रिक या इंटर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने से चूक जाता है, तो उसके लिए स्कूल प्रमुख और छात्र जिम्मेदार होंगे, बीएसईबी ने ट्विटर पर उपलब्ध अधिसूचना में कहा है। यदि 28 अक्टूबर के भीतर परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया जाता है, तो स्कूल प्रमुख 1 नवंबर तक जमा कर सकते हैं।

Police SI Exam Date 2021 Released: पुलिस एसआई भर्ती की एग्जाम डेट जारी, यहां पढ़े पूरी डिटेल्स

जिन स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन, परीक्षा फॉर्म भर दिया है पर फीस जमा नहीं कर पाये हैं, उनकी फीस स्कूल प्राचार्य एक नवंबर तक जमा कर पाएंगे। बोर्ड के अनुसार, यदि किसी स्टूडेंट के मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड में नाम, अभिभावक के नाम, फोटो, जन्मतिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग या विषय आदि में गलती है तो विद्यालय द्वारा समिति के पोर्टल पर ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं।

Police Constable Admit Card: पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

इस बीच, मैट्रिक और इंटरमीडिएट दोनों परीक्षाओं के लिए डमी एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं। डमी एडमिट कार्ड का उद्देश्य छात्रों को प्रविष्टियों को सुधारने का मौका देना है, जैसे नाम या माता-पिता के नाम, श्रेणी, लिंग, विषय, जन्म तिथि, फोटो या हस्ताक्षर में वर्तनी की गलतियों को ठीक करना। बोर्ड ने स्कूलों से 19 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के लिए भेजी गई परीक्षा आयोजित करने को कहा है।


Source link