BSEB 10th Results 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) जल्द ही कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित करेगा। पेपर लीक होने की वजह से इसमें देरी हो रही है। इससे पहले ने 16 मार्च को बीएसईबी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी किए गए थे।

बता दें कि बोर्ड को पहले कक्षा 10वीं के परिणामों को जारी करना था, लेकन 17 फरवरी को गणित का पेपर लीक होने के कारण परीक्ष को रद्द कर दिया गया था। बाद में बोर्ड ने मोतिहारी जिले में परीक्षा फिर से कराने का फैसला किया, जिसकी वजह से रिजल्ट में देर हो रही है।

हालांकि, बोर्ड ने 24 मार्च को गणित का पेपर आयाजित किया है, जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द की परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर नजर बनाए रखें।

17 फरवरी को होने वाली परीक्षा से ठीक पहले गणित का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था। बाद में बिहार बोर्ड ने 24 मार्च, 2022 को परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बिहार बोर्ड कभी भी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित कर सकता है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक परिणामों की घोषणा को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है।

परिणाम कैसे चेक करें
चरण 1: बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर जाएं।
चरण 2: वेबसाइट के होमपेज पर परिणाम का लिंक मिलेगा।
चरण 3: अपने रोल नंबर दर्ज कर लॉगइन करें।
चरण 4: बीएसईबी परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।




Source link