BPSC Mains Exam, BPSC Prelims Result 2022, BPSC Result 2022: इस प्रिलिमनरी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

BPSC Result 2022: बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) ने प्रोजेक्ट मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित प्रिलिमनरी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने BPSC Project Manager Competitive Exam में भाग लिया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा प्रोजेक्ट मैनेजर पदों के लिए प्रिलिमनरी परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न केंद्रों पर 3 अगस्त 2021 को किया गया था। इस भर्ती परीक्षा के लिए कुल 11595 छात्र उपस्थित हुए थे। हालांकि, केवल 969 छात्रों ने ही इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। अब इन उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

How to check BPSC Project Manager Preliminary Exam Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Results : Project Manager (Preliminary) Competitive Examination (Advt. No. 02/2020)’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।

स्टेप 4: अब इस पीडीएफ में उम्मीदवार अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

स्टेप 5: आप चाहे तो इस पीडीएफ को डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रिलिमनरी परीक्षा में सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरना अनिवार्य होगा। प्रोजेक्ट मैनेजर मेन्स परीक्षा से जुड़ी जानकारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर तय समय के अंदर सूचित की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन पर चेक कर सकते हैं।




Source link