BPSC Result 2021: आयोग द्वारा यह परीक्षा 27 फरवरी और 28 फरवरी 2021 को पटना के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

BPSC Result 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने मिनिरल डेवलपमेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वह अब आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से BPSC Mineral Development Officer Result 2021 चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग द्वारा Mineral Development Officer Competitive Exam 27 फरवरी और 28 फरवरी 2021 को पटना के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किया गया था। वहीं, इस परीक्षा का आंसर की 9 जून 2021 को जारी किया गया था। जबकि, इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से 4 मई 2020 से 23 जून 2020 तक आवेदन मांगे गए थे। जारी रिजल्ट के अनुसार, इस परीक्षा में कुल 41 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। अब इन उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। नोटिस के अनुसार, BPSC Mineral Development Officer Interview 16 नवंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा। इस इंटरव्यू का शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से मिनिरल डेवलपमेंट ऑफिसर के कुल 20 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के 8 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 2 पद, ओबीसी कैटेगरी के 2 पद, ईबीसी कैटेगरी के 4 पद, एससी केटेगरी के 3 पद और एसटी कैटेगरी के 1 पद शामिल हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

मिनिरल डेवलपमेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से माइनिंग इंजीनियरिंग / जियोलॉजी / अप्लाइड जियोलॉजी से मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा पुरुष उम्मीदवार की आयु 21 साल से 37 साल और महिला उम्मीदवारों की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए।


Source link