BPSC Exam Postponed: सीडीपीओ यानि चाइल्‍ड डेवलपमेंट प्रोजेक्‍ट आफिसर पद के लिए चयन तीन चरणों में किया जाएगा।

BPSC Exam Postponed: बिहार पब्लिश सर्विस कमीशन BPSC ने चाइल्ड डिवेलपमेंट प्रॉजेक्ट ऑफिसर के प्री एग्जाम को स्थगित कर दिया है। यह एग्जाम 31 अक्टूबर को होना था। आयोग ने कहा है कि एग्जाम के लिए नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। बीपीएससी ने एग्जाम पंचायत चुनाव को देखते हुए और भी एग्जाम स्थगित किए हैं। पंचायत चुनाव के पहले फेज की वोटिंग 24 सितंबर को होनी है। इसके अलावा कमीशन ने असिस्टेंट इंजीनियर के लिए होने वाले एग्जाम को भी स्थगित कर दिया है। यह एग्जाम 24, 25, 27 और 28 सितंबर को आयोजित होना था। आयोग ने कैंडिडेट्स को जानकारी दी है कि वह पेपर की तारीख बाद में घोषित करेगा।

इसके अलावा मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के लिए 17, 18 सितंबर को पटना के सेंटर्स पर होने वाली लिखित परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था। एग्जाम की नई तारीखें आने के बाद कैंडिडेट्स को अपने एडमिट कार्ड बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने होंगे। बीपीएससी ने कहा है कि किसी भी एग्जाम के लिए किसी भी कैंडिडेट को एडमिट कार्ड पोस्ट द्वारा नहीं भेजे जाएंगे।

Railway Recruitment 2021: रेलवे ने जारी की 3000 पदों के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

सीडीपीओ यानि चाइल्‍ड डेवलपमेंट प्रोजेक्‍ट आफिसर पद के लिए चयन तीन चरणों में किया जाएगा। सीडीपीओ भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा और 150 नंबर की परीक्षा होगी। इसके बाद मेन्स एग्जाम 300 नंबर का होगा और इसके लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। इसके बाद इंटरव्यू 150 नंबर का होगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित किए गए अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा देने के लिए योग्य होंगे।

मान्‍यता प्राप्‍त विवि से स्‍नातक पास करने वाले अभ्‍यर्थियों से आवेदन लिए गए थे। प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी में लगे अभ्‍यर्थियों के लिए यह खबर निराशाजनक हो सकती है। हालांकि, उम्‍मीद है कि आयोग जल्‍द ही परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर देगा। बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बाल विकास परियोजना अधिकारी के 287 रिक्त पदों पर भर्तियां की जानी है।

Sarkari Naukri 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यह कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई


Source link