BPSC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

BPSC Recruitment 2022: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने असिस्टेंट पब्लिक सैनिटरी एंड वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार BPSC Assistant Public Sanitary & Waste Management Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 17 जनवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। हालांकि, आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 24 फरवरी 2022 है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट पब्लिक सैनिटरी एंड वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर के कुल 286 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के 115 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 28 पद, ईबीसी कैटेगरी के 51 पद, ओबीसी कैटेगरी के 34 पद, बीसी (महिला) कैटेगरी के 9 पद, एससी कैटेगरी के 46 पद और एसटी कैटेगरी के 3 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन स्तर 7 के तहत सैलरी दी जाएगी।

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत इन पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

बिहार में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से केमिस्ट्री / एनवायरमेंटल साइंस में बीएससी की डिग्री या फिर केमिस्ट्री / सिविल / एनवायरमेंटल साइंस / पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग /आर्किटेक्चर में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ‌ विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

IARI Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 17 जनवरी 2022 से 10 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, बिहार राज्य के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों को 200 रुपए शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




Source link