BPSC Recruitment 2021: उम्मीदवार 15 नवंबर, 2021 तक आवेदन पत्र को एडिट कर सकते हैं और बदलाव कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर BPSC 67th Exam 2021 की नोटिफिकेशन जारी की है। उम्मीदवार 30 सितंबर, 2021 से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे और 5 नवंबर, 2021 को समाप्त होगी। जो उम्मीदवार 67 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार 15 नवंबर, 2021 तक आवेदन पत्र को एडिट कर सकते हैं और बदलाव कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 555 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है।

उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु विभिन्न पदों और उम्मीदवारों के लिए उनकी श्रेणी के अनुसार भिन्न होती है। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी परीक्षाओं की तिथियां नियत समय पर जारी की जाएंगी।

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपए, राज्य के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए, विकलांगों के लिए 150 रुपए का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

बिहार पुलिस सेवा/जिला समादेष्टा के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 5 फिट 5 इंच और छाती बिना फुलाये 32 इंच होनी चाहिए। BPSC 67th Exam 2021 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन करना होगा।

8 हजार से अधिक पदों पर हो रही है भर्ती, 3 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन


Source link