BPSC Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब सभी योग्य उम्मीदवार BPSC Head Teacher Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 2 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई थी।

BPSC Head Master Bharti 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस अभियान के माध्यम से हेड टीचर के कुल 40506 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। बिहार में हेड टीचर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30500 रुपए महीने का प्रारंभिक वेतन दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

How to apply for BPSC Head Teacher Recruitment 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Apply Online’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।

स्टेप 4: इसके बाद आवेदन के लिए मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी भरें और दस्तावेज अपलोड करें।

स्टेप 5: आवेदन पत्र भरने के बाद ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करें। उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

BPSC Head Teacher Application: इतना देना होगा आवेदन शुल्क
बिहार प्रधान शिक्षक भर्ती के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link