BPSC Assistant Audit Officer Prelims Exam 2022 Postponed: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2022 को स्थगित कर दिया है। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 18 जून 2022 को किया जाना था। इस संबंध में BPSC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नोटिस भी जारी किया है। अभ्यर्थी जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार अपरिहार्य कारणों के चलते इस परीक्षा को स्थगित किया गया है। परीक्षा की नई तिथि बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के कुल 138 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 अप्रैल 2021 से शुरू होकर 15 मई 2021 तक चली थी। वहीं 24 मई 2021 तक अभ्यर्थियों को अपने आवेदन में सुधार का मौका दिया गया था। आवेदक की अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई थी। वहीं आरक्षित वर्ग के आवेदक को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई थी।

BPSC AAO Prelims Exam 2022 Postponed How to Check Notice: ऐसे चेक करें नोटिस
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए Important Notice: Regarding postponement of Assistant Audit Officer (Preliminary) Competitive Examination scheduled on 18.06.2022. (Advt. No. 05/2021) के लिंक पर क्लिक करें।
3.नोटिस आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
4.अब चेक करें और डाउनलोड करें।




Source link