BPSC AE Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर (AE) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने BPSC Assistant Engineer Exam 2022 के लिए आवेदन किया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से परीक्षा का नोटिस चेक कर सकते हैं।

BPSC AE Exam 2022: जल्द घोषित होगी नई तारीख
आयोग द्वारा सहायक अभियंता पदों पर भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षा 2 जुलाई और 3 जुलाई 2022 को आयोजित की जाने वाली थी। हालांकि, कुछ कारण से इसे अब स्थगित कर दिया गया है। आयोग द्वारा परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करना होगा।

BPSC AE Vacancy 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के कुल 31 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 4 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 14 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 3 पद, पिछड़ा वर्ग (महिला) के लिए 6 पद, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 3 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 1 पद शामिल हैं। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

BPSC AE Exam 2022: यहां मिलेगा एडमिट कार्ड
बिहार में असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से 11 मार्च से 20 जून 2020 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड परीक्षा के कुछ दिन पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।




Source link