BPSC 67th Prelims Admit Card 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने BPSC 67th Combined Competitive Preliminary Exam 2021 के लिए आवेदन किया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नया नोटिस चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, बिहार 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा 8 मई 2022 को दोपहर 12:00 से 2:00 तक एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा बिहार राज्य के 38 जिलों में कुल 1083 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 25 अप्रैल को अपलोड कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download BPSC 67th Combined Competitive Preliminary Exam 2021 Admit Card

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर यूजर नेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड के माध्यम से लॉगिन करें।

स्टेप 3: इसके बाद बाद एडमिट कार्ड के बॉक्स में उपलब्ध टैब पर क्लिक करते हुए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

स्टेप 4: सभी उम्मीदवार प्रवेश पत्र में दिए गए आवश्यक निर्देश जरूर पढ़ लें।

इससे पहले यह परीक्षा 7 मई 2022 को आयोजित की जानी थी लेकिन कुछ कारण की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। इस प्रिलिमनरी परीक्षा में उम्मीदवारों से इंडियन पॉलिटी, जियोग्राफी, हिस्ट्री, इंडियन इकॉनोमी, जनरल साइंस और मेंटल एबिलिटी सहित अन्य विषयों से कुल 150 अंको के सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और फिर इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link