BPSC 31st Judicial Service Admit Card 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 31st Judicial Service Admit Card 2020 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर एक नोटिफिकेशन जारी की है। इस नोटिस के अनुसार, लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गये हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को आयोग की वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

31वीं न्यायिक सेवा प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा की लिखित परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर, 2020 को किया जाएगा। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। पहला पेपर जनरल स्टडी का होगा। यह पेपर 100 अंकों का होगा यह एग्जाम 11: 30 से 1 बजे तक आयोजित किया जाएगा। वहीं दूसरा पेपर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा, इस पेपर में लॉ के कुल 150 प्रश्नों को हल करना होगा। इस परीक्षा में सफल होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 45 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इस परीक्षा में सफल होने के लिए न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक चाहिए होंगे।

इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। मेन परीक्षा में सफल होने के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आना होगा। यह इंटरव्यू 100 नंबर का होगा। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ऑनलाइन माध्यम से बिहार सिविल जज के पद पर 221 रिक्तियों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 22 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष मांगी गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link