BNP Notification 2022: इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर टेक्नीशियन के 81 पदों पर भर्ती की जाएगी।

BNP Recruitment 2022: बैंक नोट प्रेस (BNP), देवास, मध्य प्रदेश ने जूनियर टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार BNP MP Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bnpdewas.spmcil.com पर 28 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर टेक्नीशियन के कुल 81 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जूनियर टेक्नीशियन इंक फैक्ट्री के 60 पद, जूनियर टेक्नीशियन प्रिंटिंग के 19 पद और जूनियर टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल / आईटी के 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18780 रुपए से 67390 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

जूनियर टेक्नीशियन के इन पदों पर भर्ती के उम्मीदवार के पास संबंधित विषय से फुल टाइम आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग (NCVT) द्वारा जारी NAC सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार BNP Junior Technician Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bnpdewas.spmcil.com पर 28 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link