Bobby Doel Education: बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल की फिल्में तो आपने देखी होंगी। क्या आपको पता है कि बॉबी देओले ने पढ़ाई कहां तक की है और बॉबी को फिल्मों के अलावा किस चीज का शौक है। अगर नहीं जानते हैं तो हम बता देते हैं। बॉबी देओले का असली नाम विजय सिंह देओल है। बॉबी ने जमनाबाई नरसी स्कूल मुम्बई महाराष्ट्र और अजमेर के ‘मायो कॉलेज’ से अपनी स्कूली पढ़ाई की है। बाबी देओल कॉमर्स में ग्रेजुएट हैं। उन्होंने मिठिबाई कॉलेज मुंबई से अपनी ग्रेजुएशन की है। बॉबी देओल फिल्मों के अलावा क्रिकेट खेलने का शौक हैं। 51 साल के बॉबी देओल को लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है। उनके पास रेंज रोवर से लैंड क्रूजर तक जैसी कई आलीशान स्पोर्ट्स कार है। बाबी देओल की पहली फिल्म धर्मवीर थी। इसमें बॉबी ने बाल कलाकार का रोल किया था।

बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी 1969 को मुंबई में हुआ था। बॉबी देओल बॉलीवुड स्टार धर्मेन्द्र के बेटे हैं और उनकी मां का नाम स्वर्गीय प्रकाश कौर है। जिनकी मृत्यू के बाद धर्मेन्द्र ने बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी से शादी कर ली थी। बॉबी के एक चचेरे बॉलीवुड एक्टर अभय देओल हैं। इनकी सगी बहनें अजिता और विजयता कैलिफ़ोर्निया में रहती हैं। बॉबी देओले के बड़े भाई सनी देओल बीजेपी से सांसद हैं। बॉबी ने तान्या आहूजा से शादी की है और उनके दो बेटे आर्यमन और धरम हैं।

बॉबी के करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म बरसात से हुई। इस फिल्म में उनके अपोजिट ट्विंकल खन्ना नजर आयीं थीं। इस फिल्म के उन्हें फिल्मफेयर के डेब्यू पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया था। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई भी की थी। उसके बाद उन्होंने गुप सोल्जर जैसी फिल्मों में काम किया। साल 1997 में बॉबी देओल के साथ ही ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने बॉलीवुड करियर की पहली फिल्म ‘और प्यार हो गया’ की थी। बॉबी देओल ने रानी मुखर्जी के साथ बादलऔर ‘बिच्छू’ जैसी फिल्म की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link