Bihar Govt Job, Sarkari Naukri 2022, Bihar SHSB Recruitment 2022: सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

Bihar SHSB Recruitment 2022: स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार (SHSB) ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार SHSB Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर 28 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 207 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, एमडी मेडिसिन‌ / फिजीशियन के 70 पद, ईएनटी सर्जन के 41 पद, डर्मेटोलॉजिस्ट के 35 पद और साइकेट्रिस्ट के 33 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं। जिन उम्मीदवारों के पास MS / MD / DNB की डिग्री होगी उन्हें 1 लाख रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवारों को 90,000 रुपए महीने तक की सैलरी मिलेगी।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में एमडी की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार में इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल / ईडब्ल्यूएस / बीसी / एमबीसी कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों को 500 रुपए और महिला उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, बिहार के एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link