Bihar Polytechnic Result 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड, बीसीईसीईबी ने बिहार पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2020 घोषित कर दिया है। डिप्लोमा प्रमाण पत्र प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा परिणाम बीसीईसीई की आधिकारिक साइट bceceboard.bihar.gov.in के माध्यम से चेक किया जा सकता है। राज्य में 26 नवंबर और 27 नवंबर, 2020 को परीक्षा आयोजित की गई थी। उम्मीदवार जो पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (पीई), पार्ट टाइम पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (पीपीई), पैरामेडिकल (पीएम) में डिप्लोमा कोर्स, और पैरा मेडिकल-डेंटल मैट्रिक स्तर (पीएमडी) सहित विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा में शामिल हुए थे नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स का पालन करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। यदि दो उम्मीदवार समान अंक प्राप्त करते हैं, तो उनमें से एक का चयन करने के लिए एक टाई-ब्रेकिंग राउंड आयोजित किया जाएगा। मेरिट लिस्ट जारी करने के बाद, एक ऑनलाइन इंटरव्यू राउंड आयोजित किया जाएगा जिसके बाद एक फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। परीक्षा बोर्ड विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग राउंड आयोजित करेगा।

Bihar Polytechnic Result 2020: How to check

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध बिहार पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें।
क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपने अकाउंट में लॉगिन करना होगा।
लॉगिन करने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

परीक्षा पहले 9 और 10 मई, 2020 को आयोजित की जाने वाली थी, जिसे COVID19 के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से स्थगित कर दिया गया था। बिहार पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा को DCECE (डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा) के रूप में भी जाना जाता है। यह बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीई बोर्ड) द्वारा आयोजित की जाती है। राज्य स्तरीय परीक्षा साल में एक बार आयोजित की जाती है। परीक्षा इंजीनियरिंग, फार्मेसी, पैरामेडिकल, कार्यालय प्रबंधन, आदि के क्षेत्र में विभिन्न पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों में सफल उम्मीदवारों के प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link