बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग, बीपीएसएससी और बिहार कर्मचारी चयन आयोग, बीएसएससी ने क्रमशः बीपीएसएससी एसआई / दरोगा परीक्षा मुख्य 2020 और पहली इंटर लेवल संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2020 के लिए संशोधित तारीख की घोषणा की है। एग्जाम 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। इसकी डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in और bssc.bih.nic.in पर जारी कर दी गई हैं। बीएसएससी परीक्षा के लिए 63,000 छात्रों को उपस्थित होना है और बिहार एसआई मेन्स परीक्षा 2020 के लिए 50,000 से अधिक छात्र उपस्थित होने वाले हैं। इनमें से लगभग 25,000 उम्मीदवार दोनों परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे। अब चूंकि दोनों परीक्षाएं एक ही दिन हो रही हैं, इसलिए हजारों छात्रों को दोनों में से किसी एक को छोड़ना होगा।

इससे पहले, BSSC इंटर लेवल 2020 का आयोजन 18 अक्टूबर, 2020 को होने वाला था। जिन उम्मीदवारों ने BSSC 1st इंटर लेवल CC प्रीलिम्स परीक्षा 2020 को क्वालीफाई कर लिया है और उन्होंने BSSC इंटर लेवल मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन कर दिया है, वे 29, 2020 नवंबर में परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

दोनों परीक्षाओं में सफल अभ्यार्थियों का कहना है कि ऐसी स्थिति में वे एक बड़ी परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। कैंडिडेट्स का कहना है कि आयोग एक परीक्षा कराने में कई साल लगा देता है। जब परीक्षा का समय आता है तब ऐसा शेड्यूल तय करता है। जिससे सफल परीक्षार्थियों की परेशानी बढ़ जाती है। इससें परीक्षार्थियों ने दोनों आयोग से निवेदन किया है कि किसी एक परीक्षा की तिथि आगे बढ़ायी जाये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link