बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड, बीसीईसीईबी, एमबीबीएस, बीडीएस सीटों के 85% स्टेट कोटा में प्रवेश के लिए बिहार एनईईटी काउंसलिंग 2020 का आयोजन करेगा। जिन उम्मीदवारों ने NEET परीक्षा पास की है, वे अपनी रैंक बिहार NEET मेरिट लिस्ट 2020 के अनुसार bceceboard.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट, सीट मैट्रिक्स के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें और रैंक कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। अंडर ग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसलिंग या यूजीएमएसी 2020 मेरिट लिस्ट (बिहार एनईईटी मेरिट लिस्ट) आधिकारिक वेबसाइट पर 17 नवंबर को देर रात जारी की गई।

यह सरकारी कॉलेजों के साथ-साथ राज्य में निजी, सहायता प्राप्त कॉलेजों में प्रवेश के लिए है। कुल 1071 सरकारी MBBS और 720 निजी MBBS सीटें हैं और साथ ही 240 BDS सीटें हैं जिन्हें काउंसलिंग के माध्यम से भरा जाएगा। पहले राउंड के प्रोविजनल सीट आवंटन रिजल्ट 27 नवंबर, 2020 को जारी किए जाएंगे। रिजल्ट के आधार पर, उम्मीदवारों को अपने प्रोविजनल अलॉटमेंट ऑर्डर डाउनलोड करने और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए जाने, फीस का भुगतान करने और सीट कन्फर्म करने की आवश्यकता है। राउंड 2 की काउंसलिंग 4 दिसंबर, 2020 से शुरू होगी।

ये डॉक्यूमेंट्स चाहिए

NEET (UG) -2020 का ऑरिजनल एडमिट कार्ड।
UGMAC-2020 का रैंक कार्ड।
चॉइस स्लिप का प्रिंट आउट।
प्रोविजनल अलॉटमेंट ऑर्डर की 3 कॉपी
मैट्रिक / समकक्ष परीक्षा का पासिंग सर्टिफिकेट / मार्क्स शीट / एडमिट कार्ड।
इंटरमीडिएट एससी / समकक्ष परीक्षा में पास का प्रमाण पत्र / मार्क्स शीट / एडमिट कार्ड।
बिहार का निवासी होने का प्रमाण पत्र।
जाति प्रमाणपत्र संबंधित सी.ओ और डीएम/एसडीओ (सिविल) दोनों के द्वारा जारी किया गया।
UGMAC-2020 के प्रॉस्पेक्टस की आवश्यकताओं के अनुसार सभी ऑरिजनल प्रमाण पत्र।
पासपोर्ट साइज 6 फोटोग्राफ जो एडमिट कार्ड NEET (UG) -2020 पर चिपकाई गई थीं।
आधार कार्ड की कॉपी।
ऑनलाइन भरे हुए आवेदन पत्र (पार्ट-ए और पार्ट-बी) यूजीएमएसी -2020 का डाउनलोड प्रिंट
वेरिफिकेशन स्लिप की 2 कॉपी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link