बिहार में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं। बिहार में इस दौरान अलग अलग विभागों में 1,257 पदों पर सरकारी नौकरी निकली हुई हैं। आप भी अपना पढ़ाई और एक्सपीरिएंस के मुताबिक इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। COMFED ने अकाउंट असिस्टेंट, मार्केटिंग असिस्टेंट, प्रॉक्योरमेंट असिस्टेंट के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकारी संगठन B.Sc, B.Com योग्यता रखने वाले पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया से 142 पद भरे जाने हैं। बीपीएससी भर्ती 2020 अधिसूचना सहायक प्रोफेसर (गणित) के पदों को भरने के लिए जारी की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया से 126 असिस्टेंट प्रोफेसर (गणित) पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर 2020 है।

BPSC Recruitment 2020 के तहत बिहार में ऑडिटर के 373 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए 18 नवंबर 2020 तक आवेदन किया जा सकता है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट MBA, CA होना चाहिए। स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार ने ASHA ट्रेनर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स B.Sc, ANM, GNM, BAMS, BHMS, BUMS और पोस्ट ग्रेजुएट होने चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया से 500 पद भरे जाने हैं। इनके लिए 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

BPSC ने बिहार में डायरेक्टर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इनके लिए कैंडिडेट्स के पास MCA, MD, MS धारक होने चाहिए। इन पदों के लिए 18 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है। 64 साल तक के कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बीपीएसई ने सहायक क्यूरेटर / अनुसंधान और प्रकाशन अधिकारी / सहायक निदेशक के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से 12 पद भरे जाने हैं। इनके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर 2020 है।

बीपीएसई ने HOD, सिरेमिक्स इंजीनियरिंग के पद भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन 31 अक्टूबर तक किया जा सकता है। NIRT ने साइंटिस्ट के 12 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए 27 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है। इन पदों के लिए सीधे इंटरव्यू होगा। इन पदों के लिए 40 साल तक के कैंडिडेट्स इंटरव्यू दे सकते हैं।

राजेन्द्र मैमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट पटना ने साइंटिस्ट बी के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए 12 नवंबर को सुबह 11 बजे इंटरव्यू होगा। इंटरव्यू RMRIMS, अगमकुआं, पटना में होगा। IGIMS ने सरकारी नौकरी निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से नॉन फेकल्टी के 86 पद भरे जाने हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2020 है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 1 पद पर भर्ती होनी है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2020 है। यह पद बिहार के सिवान में है। इस पद पर आयु सीमा 65 साल तक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link