बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने नवंबर में आयोजित DCECE 2020 परीक्षा के लिए परिणाम जारी कर दिया है। जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे अपना परिणाम bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं। वे उम्मीदवार जो डिप्लोमा सर्टिफिकेट एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन (DCECE) क्लियर करते हैं, वे राजकीय कॉलेजों में पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग, पैरामेडिकल, पैरामेडिकल पैरा-डेंटल और एग्रीकल्चर प्रोग्राम में प्रवेश लेने के पात्र होंगे। परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू होगी। काउंसलिंग के लिए डिटेल्स अभी तक जारी नहीं की गई हैं। मेरिट या रैंक कार्ड के आधार पर काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे अपना परिणाम देख सकते हैं या इन चरणों का पालन करके रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

काउंसलिंग राउंड क्लियर करने वालों को कॉलेजों में उपस्थित होना होगा और अपने डॉक्यूमेंट्स वेरिफाई करवाने होंगे। आवश्यक दस्तावेजों में एडमिट कार्ड, शैक्षणिक रिकॉर्ड, आरक्षण प्रमाण पत्र, यदि लागू हो, चरित्र प्रमाण पत्र शामिल होंगे। दस्तावेजों के बारे में डिटेल्स काउंसलिंग डिटेल्स के साथ जारी की जाएंगी। महामारी के कारण, नियमों में बदलाव हो सकता है, इसलिए उम्मीदवारों को आधिकारिक बयान का इंतजार करना होगा।

रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर राइट साइड में कॉर्नर पर DCECE link दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें।
क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। अब यहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स डालनी हैं।
डिटेल्स डालने के बाद सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो









Source link