Bihar D.El.Ed Exam 2020: उम्मीदवारों को मास्क और सैनिटाइजर के साथ ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना होगा।

Bihar D.El.Ed Exam 2020: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने D.El.Ed Special Exam 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षा 20 सितंबर से 24 सितंबर तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी और ‌उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड 6 सितंबर को अपलोड कर दिया जाएगा। यह जानकारी बोर्ड द्वारा टि्वटर पर साझा की गई है। सभी उम्मीदवार D.El.Ed Special Exam Schedule 2020 बोर्ड के टि्वटर हैंडल या आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार डी.एल.एड विशेष परीक्षा 20 सितंबर 2021 से 24 सितंबर 2021 तक दो शिफ्ट में पटना के निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट में परीक्षा सुबह 10 बजे से 1 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में परीक्षा 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर 6 सितंबर को अपलोड कर दिया जाएगा।

Teachers Recruitment 2021: प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पद रिक्त, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी

बता दें कि संबंधित महाविद्यालय प्राचार्य पहले से उपलब्ध कराए गए यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन कर और एडमिट कार्ड डाउनलोड करके अपने हस्ताक्षर और मोहर के साथ उम्मीदवारों को उपलब्ध कराएंगे। इससे पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड इस परीक्षा में शामिल होने के लिए मान्य नहीं होंगे। इस परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

डी.एल.एड विशेष परीक्षा 2020 में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को कोविड-19 बचाव के नियमों का भी कड़ाई से पालन करना है। सभी उम्मीदवारों को मास्क और सैनिटाइजर के साथ ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना होगा। अधिक जानकारी बोर्ड द्वारा जारी किए गए नोटिस में उपलब्ध है।

UPSC: विदेश में लाखों की नौकरी छोड़ अभिषेक ने ऐसे पाई यूपीएससी एग्जाम में 10वीं रैंक


Source link