इन पदों पर सलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की कम से कम आयु 21 साल होनी चाहिए।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने खान निरीक्षक के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। बीएसएससी माइन्स इंस्पेक्टर रजिस्ट्रेशन 20 सितंबर 2021 से शुरू हो गया है। इसके लिए 20 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइनbssc.bihar.gov.in पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। हालांकि, उम्मीदवार 22 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। पढ़ाई की बात करें तो भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइन्स और माइन्स सर्वेक्षण में डिप्लोमा या भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भूविज्ञान में डिग्री होनी चाहिए।

इन पदों पर सलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की कम से कम आयु 21 साल होनी चाहिए। वहीं पुरूष कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 37 साल और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 40 साल है। वहीं ओबीसी/बीसी कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल और एससी/एसटी कैंडिडेट्स के लिए 42 साल है।

Indian Army Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिस, जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

सैलरी की बात करें तो पेबैंड 2 9300-34800 और ग्रेड पे 2 4200 के मुताबिक सैलरी मिलेगी। इन पदों के लिए आवेदन फीस की बात करें तो कैंडिडेट्स को जनरल, बीसी, ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 750 रुपए देने होंगे। एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 200 रुपए देने होंगे। बिहार से बाहर के सभी कैंडिडेट्स को 750 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 200 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। बिहार की महिला कैंडिडेट्स को 200 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक येhttps://bssc.bihar.gov.in/Advertisement/adv012021_2021.pdf है।

ऐसे करें आवेदन
बिहार एसएससी (Bihar SSC) की आधिकारिक वेबसाइटhttps://bssc.bihar.gov.in/NoticeBoard.htm पर जाएं.
वहां दिए गए Recruitment टैब के ऑप्शन पर क्‍ल‍िक करें।
अब उस विज्ञापन या नोटिफिकेशन पर क्‍ल‍िक करें, जिसके लिये आवेदन करना चाहते हैं।
ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन पर क्‍ल‍िक करें।
नए यूजर हैं तो आईडी पासवर्ड बनाएं।
अगर पुराने यूजर हैं तो अपनी आईडी पासवर्ड से लॉगिन करें।
अब फॉर्म भरें और जरूरी दस्‍तावेज अपलोड करें। साथ ही फीस जमा करें।

DRDO में निकलीं नौकरी, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, सैलरी 31,000 रुपए महीने


Source link