Bihar BSEB STET 2019 Admit Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bsebstet2019.in पर विजिट कर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। BSTET 2019 परीक्षा 09 से 21 सितंबर तक आयोजित की जाएगी जिसके लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए गए हैं। BSTET परीक्षा में दो पेपर होते हैं, पेपर 1 सुबह की शिफ्ट में सुबह 10 से 12:30 बजे तक, और पेपर 2 शाम की शिफ्ट में 02 से 4:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

Bihar BSEB STET 2019 Admit Card: कैसे डाउनलोड करें
स्‍टेप 1: बताई गई आधिकारिक वेबसाइट bsebstet2019.in पर विजिट करें।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपना एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें।
स्‍टेप 4: आपका STET एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
स्‍टेप 5: अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें।

उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर ध्यान से परीक्षा केंद्र, नाम आदि चेक कर लें। यदि कोई भी गलती है तो उम्‍मीदवार फौरन प्राधिकरण से संपर्क करें। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी- लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा। लिखित परीक्षा पास करने वालों को दूसरे दौर के लिए बुलाया जाएगा। पेपर 150 अंकों का होगा, जिसमें से 100 अंक लिखित परीक्षा के लिए और 50 अंक शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link