Bihar Board Compartmental Exam 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा Bihar Board Class 12 Compartmental Exam 2021 का आयोजन 29 अप्रैल से 10 मई 2021 तक किया जाना है। BSEB 12th compartmental exam के एडमिट कार्ड जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी होने की उम्मीद है। स्कूल प्रमुख अपने स्कूल यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड कक्षा 12 कंपार्टमेंटल परीक्षा राज्य भर में ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। जो छात्र एक या दो विषयों में असफल रहे हैं वे BSEB 12th compartmental exam 2021 में उपस्थित हो सकते हैं। कंपार्टमेंटल परीक्षा का परिणाम मई 2021 में घोषित होने की संभावना है।

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड उन छात्रों के लिए एक विशेष परीक्षा भी आयोजित करेगा जिन्होंने कक्षा 12 के फाइनल एग्जाम के लिए आवेदन किया था, लेकिन स्कूलों ने बोर्ड एग्जाम की फीस जमा नहीं की थी। बिहार बोर्ड कक्षा 12 कंपार्टमेंटल परीक्षा और स्पेशल एग्जाम एक साथ आयोजित करेगा। स्पेशल एग्जाम में भाग लेने वाले छात्रों को अपने फार्म में गलतियां सुधारने के बाद बैठने का मौका दिया जाएगा। BSEB की आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com है।

बिहार बोर्ड कक्षा 12 कंपार्टमेंटल परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड में आवेदन संख्या, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और विषयों जैसी जानकारी दी होगी। स्कूल प्रमुखों को सलाह दी जाती है कि वे छात्रों के बीच वितरण करने से पहले प्रवेश पत्र पर हस्ताक्षर करें। उम्मीदवारों को बिहार बोर्ड कक्षा 12 कंपार्टमेंट परीक्षा 2021 के अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक साइट चेक करते रहें।





Source link