Bihar Board BSEB inter answer key 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 12 की इंटरमीडिएट परीक्षाओं की आंसर की जारी कर दी है। BSEB Class 12 exams में 50 प्रतिशत ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन शामिल थे। ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन की आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट – biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर दी गई है। बिहार बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू हुईं और 13 फरवरी तक आयोजित की गईं थी। जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आज जारी आंसर की के साथ अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

आंसर की में भौतिकी, गणित और राजनीति विज्ञान सहित सभी विषयों में पूछे गए ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन की सही उत्तर हैं। इसमें BSEB Inter exam की सभी पाली के लिए प्रश्न आईडी और सही विकल्प आईडी दी हैं।

BSEB Class 12 Answer Keys: ऐसे डाउनलोड करें आंसर की

स्टेप 1: सबसे पहले छात्र बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
स्टेप 2: वेबसाइट पर दी गई आंसर की लिंक पर क्लिक करें
स्टेप 3: BSEB Class 12 answer keys डाउनलोड और उससे अपने उत्तरों का मिलान करें।

BSEB ने इंटरमीडिएट की आंसर की के खिलाफ भी छात्रों को आपत्तियां देने की अनुमति भी देगा। उम्मीदवार 16 मार्च तक आंसर की के विरूद्द आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। आपत्तियों को उठाने के लिए, छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और आपत्ति दर्ज करनी होगी।

वे उम्मीदवार जो आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर दी गई Register Objection Regarding Answer Key Inter Exam 2021 लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद मांगी गई जानकारी को दर्ज करके सबमिट बटन दबा दें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link