Bihar Board 12th Result 2021: 12वीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने इंतजार खत्म कर दिया है। बोर्ड ने आज 12वीं का रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर दिया है। वे छात्र जिन्होंने इस एग्जाम में भाग लिया था वे अपना रिजल्य ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं।

Bihar Board 12th Result 2021 Check Details here

बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB)के 12वीं कक्षा में इस बार लगभग 13 लाख छात्रों ने भाग लिया था। बिहार देश का पहला ऐसे राज्य था जिसने सबसे पहले बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया था। बिहार बोर्ड ने इन परीक्षाओं का आयोजन कोरोना गाइडलाइन का पालन कराते हुए आयोजित की थीं। बोर्ड ने दिशानिर्देशों जारी किया था जैसे कि परीक्षा के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य था। बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) द्वारा आयोजित 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में इसबार 50 प्रतिशत प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप थे। जिनके लिए 13 मार्च, 2021 को आंसर की भी जारी की गई थी।

Bihar Board 10th, 12th Result 2021 Check Details here

BSEB के अनुसार बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं राज्य भर में 1,473 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गईं, और 13,50,233 छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भरे थे। वे छात्र जिन्होंने इस एग्जाम में भाग लिया था अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं। वहां दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार अपना रोल नंबर आदि दर्ज करें। मांगी गई जानकारी दर्ज करने के बाद उम्मीदवार सबमिट का बटन दबाएं। अब उनका रिजल्ट उनसे सामने होगा। वहीं 2020 में, बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने मार्च में कक्षा 12 के परीक्षा परिणामों की घोषणा की थी और 80.44 प्रतिशत छात्रों ने यह परीक्षा पास की थी।

Bihar Board 12th Result 2021 how to check



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link