Bihar Board 12th Result 2020, BSEB 12th Inter Result 2020, Sarkari Result 2020: बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 12 या इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। वे सभी छात्र जो इस वर्ष 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे भी दिया गया है।

पिछले सप्ताह, 55,000 से अधिक वेतन समानता की मांग कर रहे शिक्षकों ने कॉपी चेकिंग की प्रक्रिया का बैकआउट करने की घोषणा की थी। इसके बाद से कक्षा 10 या बिहार मैट्रिक परीक्षा के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बिहार शिक्षा विभाग ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 25,000 से अधिक शिक्षकों को निलंबित करने की भी घोषणा की थी।

BSEB Bihar Board 12th Result 2020: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: सबसे पहले बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे 12th Board रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब उम्‍मीदवार अपना रोलनंबर तथा डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें।
स्‍टेप 4: सब्मिट करें और रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड करें और अपने पास सेव भी कर लें।

रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए उम्‍मीदवार यहां क्लिक करें

यह सिर्फ ऑनलाइन रिजल्‍ट है तथा रिजल्‍ट की ओरिजिनल कॉपी छात्रों को अपने स्‍कूल से प्राप्‍त हो जाएगी। बता दें कि पिछले वर्ष बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट एक साथ 31 मार्च को जारी किए थे। इस वर्ष 12वीं के रिजल्‍ट पहले जारी कर दिए गए हैं तथा 10वीं के रिजल्‍ट अगले माह तक जारी किए जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link