Bihar Board BSEB 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट आज आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद अब वे सभी उम्‍मीदवार जो इस वर्ष बिहार बोर्ड से 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। रिजल्‍ट चेक करने का लिंक वेबसाइट के होमपेज पर ही मौजूद है। रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट के अतिरिक्‍त अन्‍य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर भी जारी किया गया है।

यदि आधिकारिक वेबाइट पर जाने में छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में घबराएं कतई नहीं। एक साथ अधिक संख्‍या में छात्रों द्वारा वेबसाइट विजिट किए जाने के कारण वेबसाइट अनरिस्‍पांवि हो गई है। वेबसाइट पर लोड कम हाते ही छात्र वेबसाइट विजिट भी कर सकेंगे तथा वेबसाइट पर अपना रिजल्‍ट भी चेक कर सकेंगे।

उम्‍मीदवारों को सलाह है कि यदि आधिकारिक वेबसाइट रिस्‍पांस नहीं कर रही है, तो सबसे पहले अन्‍य वेबासाइट जैसे biharboardonline.in, bsebssresult.com, biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.ac.in, bsebinteredu.in तथा indiaresults.com पर विजिट कर रिजल्‍ट चेक करने का प्रयास करें। ध्‍यान रहे, किसी भी अनाधिकृत वेबसाइट से अपना रिजल्‍ट देखने की कोशिश न करें, केवल बताई गई वेबसाइटों पर ही सही रिजल्ट के लिए भरोसा करें।

यदि इसके बाद भी रिजल्‍ट नहीं चेक कर पा रहे हैं अथवा स्‍लो इंटरनेट कनेक्‍शन की वजह से परेशानी हो रही हो तो ऐसी किसी भी समस्‍या से बचने के लिए छात्र अपना रिजल्‍ट SMS के माध्‍यम से भी चेक कर सकते हैं। छात्रों को बोर्ड की तरफ से ही पूरी मार्कशीट मोबाइल पर SMS के रूप में भेज दी जाएगी। अपना रिजल्‍ट SMS पर मंगाने के लिए उम्‍मीदवार BSEB<रोलनंबर> लिखकर 56263 पर भेज दें। रिजल्‍ट मैसेज के माध्‍यम से मोबाइल पर ही आ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link