Bihar Board BSEB 10th Result 2020: बिहार बोर्ड माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (BSEB) 10वीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट आज आधिकारिक वेबसाइट biharborardonline.in पर जारी किए जाने हैं। इस वर्ष की 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्र रिजल्‍ट जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। बता दें कि बोर्ड 12वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट पहले ही जारी कर चुका है। बोर्ड अब 10वीं के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है जिसे चेक करने का लिंक छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर ही मिल जाएगा। रिजल्ट आज दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर घोषित किया जाएगा।

Bihar Board 10th Result 2020 LIVE: Check here

Bihar Board 10th Result 2020: ये है रिजल्‍ट चेक करने का तरीका
स्‍टेप 1: सबसे पहले उम्‍मीदवार बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
स्‍टेप 2: रिजल्‍ट चेक करने का लिंक उम्‍मीदवारों को वेबसाइट के होमपेज पर नजर आएगा।
स्‍टेप 3: स्‍क्रॉल पर दिख रहे लिंक पर क्लिक करें और आप एक नये पेज पर रीडायरेक्‍ट हो जाएंगे।
स्‍टेप 4: इस पेज पर अपना रोल नंबर दर्ज करें तथा अन्‍य जानकारी दर्ज कर सब्मिट करें।
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट आपकी स्‍क्रीन पर नज़र आ जाएगा। इसे डाउनलोड करें।

Bihar Board BSEB 10th Result 2020 LIVE Updates: Check marks here

पिछले वर्ष बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट 31 मार्च 2019 को जारी किया गया था। 2019 में बोर्ड ने 12वीं तथा 10वीं के रिजल्‍ट एक साथ ही जारी किए थे। हालांकि, इस वर्ष बोर्ड ने 12वीं के रिजल्‍ट पहले ही जारी कर दिए थे मगर 10वीं की परीक्षा की कॉपियां चेकिंग की प्रक्रिया बीच में रोक दिए जाने के कारण रिजल्‍ट जारी होने में देरी हो गई।

रिजल्‍ट चेक करने में उम्‍मीदवारों को फिलहाल थोड़ी समस्‍या हो सकती है क्‍योंकि हेवी लोड के कारण वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव हो सकती है। 12वीं के रिजल्‍ट जारी होने के समय भी वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव हो गई थी। ऐसे में उम्‍मीदवार धैर्य रखें तथा कुछ कुछ देर में वेबसाइट को रीफ्रेश करते रहें। रिजल्‍ट कई अन्‍य वेबसाइट पर भी जारी किया जाएगा जहां चेक किया जा सकेगा। रिजल्ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक उम्‍मीदवारों के लिए हमारी वेबसाइट पर भी उपलब्‍ध रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link