Bihar Board BSEB 10th Result 2020 Date and Time: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 24 फरवरी को खत्‍म हो चुकी हैं तथा कॉपियों की चेकिंग का काम भी अब लगभग पूरा हो चुका है। बोर्ड ने अभी तक परीक्षा के रिजल्‍ट जारी करने की तिथि के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, मगर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि मार्च के अंतिम सप्‍ताह तक परीक्षा के रिजल्‍ट जारी हो सकते हैं। रिजल्‍ट आधिकरिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.online तथा biharboard.ac.in पर जारी किए जाएंगे जिसे छात्र अपने रोल नंबर की मदद से चेक कर पाएंगे।

पिछले वर्ष बिहार बोर्ड ने सबसे पहले तथा रिकॉर्ड समय में बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट जारी किए थे। इस वर्ष भी यह उम्‍मीद है कि बिहार बोर्ड बगैर ज्‍यादा समय लिए परीक्षा के रिजल्‍ट जारी करेगा। बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं इस वर्ष 17 फरवरी से 24 फरवरी तक कुल 1300 एग्‍जाम सेंटर्स पर आयोजित की गई थीं। परीक्षा में लगभग 15 लाख अभ्‍यर्थी शामिल हुए हैं जिन्‍हें अब अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है।

बिहार स्‍टेट एग्‍जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया है कि कॉपियों की चेकिंग का काम 05 मार्च से शुरू हो चुका है तथा 75 प्रतिशत से अधिक कॉपियां चेक हो चुकी हैं। कॉपियों के चेकिंग के बाद बोर्ड रिजल्‍ट तैयार करेगा जिसे आधिकारिक वेबसाइट पर छात्रों के लिए उपलब्‍ध करा दिया जाएगा। पिछले वर्ष बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट 06 अप्रैल 2019 को जारी किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link