ये भर्ती सेना में रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत हो रही है, जिसमें मेल वेटेनरी ग्रेजुएट्स की भर्ती होगी।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 नवंबर है। अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं और नोटिफिकेशन चेक करके आवेदन करें।

ये भर्ती सेना में रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत हो रही है, जिसमें मेल वेटेनरी ग्रेजुएट्स की भर्ती होगी। 21 साल से लेकर 32 साल तक के नौजवान आवेदन कर सकते हैं।

अगर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो आवेदक के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से BVSc/BVSc और AH की डिग्री होना चाहिए। जो लोग चयनित होंगे, उन्हें RVC सेंटर एंड कॉलेज, मेरठ कैंट में पोस्ट कमीशन ट्रेनिंग करनी होगी।

कमीशन प्राप्त ऑफिसर 5 साल के लिए भारतीय सेना के लिए काम करेंगे। हालांकि इस सेवा को 5 साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है। चयनित लोगों को कैप्टन पद पर भर्ती मिलेगी और उन्हें शुरुआत में 61,300 रुपए मिलेंगे। इसके अलावा उन्हें कई भत्ते भी मिलेंगे।

यहां क्लिक करके चेक करें नोटिफिकेशन।


Source link