BHU Recruitment 2022: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने फैकल्टी पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर समेत अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगा गया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द समाप्त होने वाली है। उम्मीदवार बीएचयू की आधिकारिक साइट bhu.ac.in के माध्यम से 13 जून, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 14 पदों को भरा जाएगा, जिसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 6 पद और प्रोफेसर के 3 पद शामिल है। फम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन
प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों से अलग-अलग शैक्षक योग्यता मांगी गई है। उम्मीदवार बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिक जानकारी चेक कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें
आवेदकों को पहले भर्ती और मूल्यांकन सेल पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा, जिसके बाद वे निर्धारित ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन जमा किए जाएंगे। सभी दस्तावेजों के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी “रजिस्ट्रार के कार्यालय, (भर्ती और मूल्यांकन सेल), होल्कर हाउस, बीएचयू, वाराणसी – 221005” को भेजनी होगी।

आवेदन शुल्क
आवेदकों को 1रुपये का एक गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क। 1000 / –
इन पदों के लिए यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का र-वापसी योग्य आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी, और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों और महिला और ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।




Source link